Wednesday, July 19, 2023

 

5-10 लाख रुपये की कमाई वाला बिजनेस, अमूल के साथ मिलकर करें स्टार्ट, थोड़ी सी लागत और पैसा ही पैसा तो आइए जानते हैं।

Amul Franchise business ideas: देश की दिग्गज डेयरी कंपनी अमूल फ्रेंजाइजी देकर बिजनेस करने का शानदार मौका दे रही है. अगर आप भी अमूल की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कम से कम 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा

Amul Franchise: दुनिया में हर आदमी की सुबह चाय-दूध या कॉफी के साथ होती है इसलिए डेयरी प्रोडक्ट की डिमांड मार्केट में हर दिन रहती है. ऐसे में आप दूध, दही, आइसक्रीम आदि जैसे डेयरी प्रोडक्ट का बिजनेस शुरू करके लाखों की कमाई कर सकते हैं. भारत में दिग्गज डेयरी प्रोडक्ट कंपनी अमूल लोगों के लिए शानदार रोजगार का बेहतरीन मौका लेकर आई है. कंपनी देशभर के लाखों व्यापारियों को अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) ऑफर करता है. ऐसे में आप इस डेयरी बिजनेस से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं और महीने में लाखों रुपये तक कमा सकते हैं.
अगर आप भी इस फ्रेंचाइजी को लेना चाहते हैं तो हम इसके प्रोसेस के बारे में जानकारी दे रहे हैं. इसके साथ ही इस पर होने वाली कमाई के बारे में जानकारी दे रहे हैं. अमूल के साथ बिजनेस करने का एक फायदा ये है कि आपसे प्रॉफिट शेयरिंग के लिए नहीं कहा जाता है. अमूल आपको कमीशन पर सामान उपलब्ध कराता है।
कितना करना होगा निवेश
आप शुरुआत में 2 से 5 लाख रुपये का निवेश करके अमूल की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको कंपनी की ओर से तय कुछ शर्तों को पूरा करना होता है। मसलन, आपके पास मेन सड़क पर या मार्केट में एक दुकान होनी चाहिए. इस दुकान का साइज इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कौन सी फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं। अमूल जिन 2 तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर करता है उसके बारे में कुछ बातें निम्नलिखित हैं।

कैसे लेनी होगी फ्रेंचाइजी
अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। पहली अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी और दूसरी अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी. अगर आप पहली वाली में निवेश करना चाहते हैं तो 2 लाख रुपये निवेश करने होंगे. वहीं अगर दूसरी फ्रेंचाइजी लेने का सोच रहे हैं तो 5 लाख का निवेश करना होगा। इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये देने होंगे।

कितना आएगा खर्च
अगर आप अमूल आउटलेट खोलना चाहते है। तो आपको नॉन रिफंडेबल सिक्योरिटी के तौर पर 25,000 रुपये देने होंगे. इसके अळावा 1 लाख रुपये रिनोवेशन और इक्वीपमेंट के लिए 75 हजार रुपये आपसे लिए जाएंगे। कुल मिलाकर एक आउटलेट खोलने में आपके 2 लाख रुपये लगेंगे। अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए खर्च ज्यादा होगा. आपसे 50,000 रुपये की सिक्योरिटी ली जाएगी, रिनोवेशन के लिए 4 लाख रुपये लिए जाएंगे और इक्वीपमेंट के लिए 1.50 लाख रुपये लगेंगे।

कितना मिलता है कमीशन
अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

No comments:

Post a Comment

  यह भी पढ़े। मोबाइल से पासपोर्ट साइज़ फोटो कैसे बनाए। वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के देख सकते है। https://youtu.be/-PJ...